Hero Splendor Plus

हीरो स्प्लेंडर प्लस भारत में दो पहिया वाहनों के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रियता प्राप्त करने वाली एक मोटरसाइकिल है। इस हीरो की मोटरसाइकिल ने भारतीय बाजार में बेहद सफलता प्राप्त की है, और इसका कारण इसकी उच्च सुविधा और विशेषताओं से लेकर इसकी माइलेज तक है। BS6 OBD2 मानक को अनुसरण करते हुए, इसके इंजन की माइलेज में सुधार हुई है, जिससे इसकी मांग भी और बढ़ गई है।

हीरो स्प्लेंडर प्लस की हल्की और सुविधाजनक डिज़ाइन के कारण, यह भारत के मध्यम वर्ग और बुजुर्ग लोगों के बीच में बहुत पसंद की जाती है। इस पोस्ट में, हम आपको दिखाएंगे कि कैसे आप हीरो स्प्लेंडर प्लस को ₹10,000 की कीमत पर खरीद सकते हैं, और इसके साथ ही हम आपको इस मोटरसाइकिल में उपलब्ध विशेषताओं और पूरी जानकारी के बारे में भी बताएंगे।

Hero Splendor Plus 1000 रुपए की कीमत पर कैसे खरीदे

हीरो स्प्लेंडर प्लस को खरीदने के लिए, आपको अपने नजदीकी हीरो शोरूम पर जाकर कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज जैसे कि बैंक स्टेटमेंट, आधार कार्ड, और पैन कार्ड के साथ जमा करना होगा। इसके बाद, वह आपके क्रेडिट स्कोर की जाँच करके आपको हीरो स्प्लेंडर प्लस को ₹10,000 की डाउन पेमेंट पर उपलब्ध करा सकता है। इसके पश्चात्, आप इसे अपने घर ले जा सकते हैं।

अगर आप हीरो स्प्लेंडर प्लस को ₹10,000 की डाउन पेमेंट पर खरीदते हैं, तो इसकी ईमआई (मासिक किश्त) 5 साल की कार्यविधि पर ₹2,225 प्रति महीने होगी। यह राशि हर महीने आपके बैंक द्वारा कटी जाएगी।

Hero Splendor Plus
Hero Splendor Plus

Hero Splendor Plus में मिलने वाली खास खूबियां

न्यू स्प्लेंडर प्लस में फीचर्स की बात करते हैं, तो इसमें पूराने मॉडल की तरह गोलाकार आकार के एनालॉग मीटर मिलता है। इसके टॉप वेरिएंट में, डिजिटल डिस्प्ले भी उपलब्ध है, जिसमें स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, और ट्रिप मीटर की जानकारी दी जाती है। इसके साथ ही, इसमें स्टैंडर्ड अलर्ट, टर्न इंडिकेटर, ईंधन पोजीशन जैसी फीचर्स भी शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें एक विशेष फीचर भी दिया गया है, जो चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट की सुविधा प्रदान करता है। इसकी मदद से आप आपके मोबाइल को आपातकालीन स्थितियों में चार्ज कर सकते हैं।

Hero Splendor Plus इंजन

हीरो स्प्लेंडर प्लस अब BS 6 OBD2 मानक के अनुरूप इंजन के साथ आती है। इसमें आपको 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन प्राप्त होता है, जो 7.91bhp की पॉवर और 8.5nm का पिक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को चार स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है।

Hero Splendor Plus हार्डवेयर और ब्रेकिंग सिस्टम

हीरो स्प्लेंडर प्लस के ब्रेकिंग सिस्टम और हार्डवेयर सिस्टम की दृष्टि से, यह अब भी टेलीस्कोपिक फोर्क्स और डुअल शॉक एब्जॉर्बर का उपयोग करता है, जैसा कि पहले किया जाता था। इसके ब्रेकिंग सिस्टम में ABS सिस्टम का उपयोग होता है और इसमें दोनों सिरों पर आगे और पीछे ड्रम ब्रेक को ही संघटित रखा गया है।

Hero Splendor Plus कलर और वेरिएंट

हीरो स्प्लेंडर प्लस की स्टाइल में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, और वह पहले की तरह सरल और क्लैसिक है। हालांकि, उत्साहित रखने के लिए, भारतीय बाजारों में एक ब्लैक और एक्सेंट वेरिएंट 100 मिलियन स्पेशल एडिशन को भी पेश किया गया है। इसके अलावा, इस मॉडल के तीन वेरिएंट्स भारत में उपलब्ध हैं। जिनमें क्रमशः –

  1. Splendor Plus Self Alloy – BS VI
  2. Splendor Plus Black and Accent Edition
  3. Splendor Plus Self Alloy i3S – BS VI

और यह सात रंगों के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है जिसमें क्रमशः

  1. Black with Silver
  2. Black with Purple
  3. Black with Sports Red
  4. Bumble Bee Yellow
  5. Firefly Golden
  6. Heavy Grey with Green
  7. Silver Nexus Blue

Hero Splendor Plus कीमत

हीरो स्प्लेंडर प्लस के उचित मूल्य के कारण, यह साल-दर-साल अपनी बिक्री में सुधार कर रही है। भारतीय बाजार में स्प्लेंडर प्लस की कीमत 74,291 रुपए से शुरू होती है और 75,521 रुपए एक्स-शोरूम पर विभिन्न वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

Hero Splendor Plus माइलेज

हीरो स्प्लेंडर प्लस का भारतीय बाजार में मुकाबला करने के लिए एक से एक गाड़ियों को लॉन्च किया गया है, लेकिन सभी गाड़ियां हीरो स्प्लेंडर प्लस को पीछे छोड़ रही हैं। इसका एक मुख्य कारण हो सकता है कि हीरो स्प्लेंडर प्लस की माइलेज काफी शानदार है। शहरी क्षेत्र में, स्प्लेंडर प्लस आपको 60 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज प्रदान कर सकती है।

Hero Splendor Plus प्रतिद्वंदी

हीरो स्प्लेंडर प्लस के बावजूद, इसकी प्रतिद्वंदी में कई अन्य वाहन हैं, लेकिन फिर भी हीरो स्प्लेंडर प्लस बिक्री के मामले में सबसे अधिक प्रसिद्ध है। इसकी प्रतिद्वंदी में बजाज प्लैटिना, बजाज सीटी 100, बजाज डिस्कवर 100 सीसी, और टीवीएस स्पोर्ट शामिल हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *